Nalanda News: लोकसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में बनेगा हवाई अड्डा?
Advertisement

Nalanda News: लोकसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में बनेगा हवाई अड्डा?

Bihar News: प्रभारी अंचल पदाधिकारी आकाशदीप सिन्हा की देखरेख में नापी की प्रक्रिया शुरू की गयी. सूत्रों की मानें तो हवाई अड्डा निर्माण के लिए वर्ष 1972 में ही 41 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था. फिलहाल हवाई अड्डा के लिए 48 सौ फीट लंबी और 32 सौ फीट चौड़ी भूमि उपलब्ध है.

Nalanda News: लोकसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में बनेगा हवाई अड्डा?

नालंदा: नालंदा जिले के पर्यटन स्थल राजगीर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का सपना जल्द पूरा होने वाला है. नीतीश कैबिनेट से पास होते ही स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया. शुक्रवार को जिला भू-अर्जन व अंचल कार्यालय के अमीनों ने राजगीर प्रखंड के महादेवपुर व पिलखी मौजा में जमीन की मापी की. इनमें से 4.29 एकड़ महादेव पुर मौजा तो शेष पिलखी में है.

राजगीर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की घोषणा होते ही नालंदा जिले में खुशी की लहर दौड़ गयी है. राजगीर में तो उत्सव-सा माहौल है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2021 में वेणुवन उद्घाटन के दौरान राजगीर में हवाई अड्डा निर्माण की घोषणा की थी. प्रभारी अंचल पदाधिकारी आकाशदीप सिन्हा की देखरेख में नापी की प्रक्रिया शुरू की गयी. सूत्रों की मानें तो हवाई अड्डा निर्माण के लिए वर्ष 1972 में ही 41 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था. फिलहाल हवाई अड्डा के लिए 48 सौ फीट लंबी और 32 सौ फीट चौड़ी भूमि उपलब्ध है.

सूत्रों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए जितनी जमीनी चाहिए होगी वो अभी विभाग के पास पर्याप्त नहीं है. विभाग की मानें तो अभी कुछ और जमीन की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए विभागीय प्रक्रिया चल रही है. जमीन मापी का काम अगले दो-तीन दिनों में पूरा हो जाएगा. अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा तैयार होने के बाद जिले में काफी बदलाव होगा.

इनपुट- ऋषिकेश

ये भी पढ़िए- Kaimur News: मतदान जागरूकता के लिए जिलाधिकारी ने निकाली रैली, मतदाताओं को किया जागरूक

 

Trending news